Saturday 11 July 2020

4G मोबाइल फ़ोन आपके बजट के अनुसार

अगर आप भी अपने बजट  में मोबाइल फ़ोन देख रहे रहे है और आप कंफ्यूज है कौन सा फ़ोन बेस्ट है
आपके लिए तो आप बिलकुल सही जगह पर  है. तो आईय हम देखते है आपके बजट के अनुसार स्मार्टफोन।
सबसे पहले हम बात करेंगे चाईनेस फ़ोन्स के  बारे मैं। उसके बाद हम बात करेंगे भारतीय फ़ोन की जो आपके
बजट के अनुसार फिट होंगे। हालांकि चीनी फ़ोनो ने पहले से ही मार्किट पे अपना कब्ज़ा किया हुआ है।
यदपि अब भारत द्वारा चीनी प्रोडक्शन का बहिष्कार कर दिया गया है। फिर भी हम मार्केट मैं आये प्रोडक्शन
के अनुसार बात करेंगे। सबसे पहले हम बात करते है चीनी फ़ोन के बारे में। 
1 Realme 5
2 Redmi 4


कैसे ख़रीदे realme और redmi स्मार्टफोन ?

Realme स्मार्टफोन ने आज के समय में पूरी दुनिया पे अपना कब्ज़ा किया हुआ है। जब भारत ने सभी चीनी सामान/मोबाइल फोनो का बहिष्कार कर दिया है।  ऐसे समय में हमें अपने बजट और configuration के अनुसार फ़ोन को ढूंढ़ना थोड़ा मुश्किल का कारण बन सकता है। ऐसे समय में हम आपको आपके अनुसार फ़ोन को ढूंढ़ने में आपकी मदद कर सकते है। तो आइये जानते है उन फोनो के बारे में जो चीन से आए हुए है और आज भी बाजार में उपलब्ध है। इन फोनो को आप आज भी आसानी से बाजार से खरीद सकते है।
Realme5
Redmi4

हालांकि इन फ़ोन की बाजार में पुरे श्रेणी उपलब्ध है जैसे की रेडमी नोट, रैंडम नोट5 इत्यादि। ऐसे ही realme फोन की भी श्रेणी उपलब्ध है। आप इन फ़ोन्स को  ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों माध्यम से खरीद सकते है। आप amazon और flipkart जैसी official ecommerce वेबसाइट से ये फ़ोन खरीद सकते है जो कि एक विश्वसनीय प्लेटफार्म है।

कैसे खरीदे भारतीय 4G मोबाइल फ़ोन्स ?

ठीक उसी प्रकार से हम भारतीय मोबाइल फ़ोन्स को भी खरीद सकते है  जैसे हम चीनी फ़ोन्स को खरीद सकते है लेकिन इसमें हमें ये जानना बहुत ज़रूरी हो जाता है कि कौन सा फ़ोन ख़रीदे जो हमारे बजट में आ जाये तो आईये हम जानते है उन भारतीय फ़ोन्स क बारे में।

सबसे पहले हम बात करेंगे सैमसंग फ़ोन के बारे मैं वैसे तो सैमसंग ने अपने बहुत से स्मार्ट फ़ोन्स बाजार मैं उतारे है लेकिन हम सिर्फ उन्ही फ़ोन्स के बारे में बात करेंगे जो आपके बजट में ज्यादा फीचर वाले फ़ोन्स है। तो आइये जानते है उन फ़ोन्स के बारे में।

सैमसंग ने अपने J2 और Pro सीरीज पे अपना आधिपत्य बनाया हुआ है।  ये फ़ोन्स आपको आपके फीचर्स के अनुसार काम बजट में मिल जायेंगे।

ठीक इसी प्रकार से लेनोवो, मिक्रोमैक्स और नोकिआ आदि जैसे तमाम फ़ोन्स बाजार में उपलब्ध है जो आप आसानी से खरीद सकते है। आप इन फ़ोन्स को भी ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों माध्यम से खरीद सकते है। 

No comments:

Post a Comment

Articles